गुरुवार, 25 अगस्त 2011

एक अपील



आदरणीय बन्धु,

सादर अभिवादन!

मैंने यह ब्लॉग 'आईएसओ 9001 : 2008 गुणवत्ता प्रबंध प्रणाली' पर जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से प्रारम्भ किया. जागरूकता पैदा करने के लिए यह एक शुरुआत है. 'आईएसओ 9001 : 2008 गुणवत्ता प्रबंध प्रणाली' पर बहुत सामग्री (अर्थात लेख और प्रकाशन) अंग्रेजी भाषा में बहुतायत से उपलब्ध हैं, पर अपनों के बीच अपनी भाषा में बात करने से जागरूकता पैदा करने और जागरूकता बढ़ाने का काम तेजी से किया जा सकता है.

मैं आपसे निवेदन करता हूँ कि आप इस ब्लॉग के जानकारी अपने मित्रों, अधिक से अधिक साथियों व संस्थाओं को दें, ताकि 'आईएसओ 9001 : 2008 गुणवत्ता प्रबंध प्रणाली' पर जागरूकता बढ़ाने के मेरे इस प्रयास को अधिक गति और मुझे उत्साह मिल सके. आप अपने 'फेसबुक'(Facebook), ब्लॉग (Blog), 'लिंक्डइन'(Linkedin) आदि द्वारा इस ब्लॉग की जानकारी लोगों के बीच साझा कर सकते हैं.

मैं 'आईएसओ 9001 : 2008 गुणवत्ता प्रबंध प्रणाली' और 'अन्य प्रबंध प्रणाली' के सलाहकारों (consultants) और संपरीक्षकों (auditors), प्रमाणीकरण संस्थाओं (certification bodies) के अधिकारियों और विभिन्न संस्थाओं में कार्यरत गुणवत्ता प्रबंधन से जुड़े कार्मिकों से अपील करता हूँ कि वे मेरे इस अभियान में अपना सहयोग और मार्गदर्शन दें. आप इस ब्लॉग पर यदि किसी लघु-लेख को पढ़ते हैं, तो कृपया अपनी टिप्पणी अवश्य लिखें.

'आईएसओ 9001 : 2008 गुणवत्ता प्रबंध प्रणाली' से सम्बन्धित कोई भी प्रश्न और विचार आप मुझे पत्र द्वारा भेज सकते हैं.

अभिवादन सहित,

केशव राम सिंघल
११७, जीवन विहार कॉलोनी,
आनासागर सर्कुलर रोड, अजमेर - ३०४००५, राजस्थान, भारत.
ईमेल - krsinghal@rediffmail.com
keshavsinghalajmer@gmail.com

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें